तालिबान के “दुर्व्यवहार” के बाद पाकिस्तान ने काबुल की उड़ानें रद्द की

न्यूज़ रिवेटिंग

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने गुरुवार को कहा कि उसने तालिबान अधिकारियों के “गैर-पेशेवर रवैये” और एयरलाइनर कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार को लेकर काबुल के लिए उड़ानें निलंबित कर दी हैं।

पीआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि काबुल उड्डयन अधिकारियों के गैर-पेशेवर रवैये के कारण उड़ानों को अक्सर अनुचित देरी का सामना करना पड़ता है और “स्थिति अनुकूल होने तक” निलंबित रहेगी।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि उनकी सरकार काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों द्वारा पीआईए अधिकारियों और यात्रियों के साथ कथित दुर्व्यवहार के संबंध में रिपोर्टों की जांच करेगी।

“हम दुर्व्यवहार की रिपोर्टों की जांच करेंगे और इसे ठीक करेंगे। सभी कंपनियां और व्यवसाय हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। मुजाहिद, जो तालिबान सरकार के उप सूचना मंत्री भी हैं, ने एक पाकिस्तानी अखबार को बताया, हम पाकिस्तानी व्यवसायों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हैं।

यह घटना तब हुई जब अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने गुरुवार को पीआईए और अफगान काम एयर को काबुल-इस्लामाबाद मार्ग पर किराए को पिछले स्तर तक कम करने या अपने उड़ान संचालन को रोकने का सामना करने के लिए कहा। दोनों एयरलाइनों ने अभी तक वाणिज्यिक उड़ानें शुरू नहीं की हैं और उच्च किराए के साथ चार्टर्ड उड़ानें संचालित करती हैं।

अफगानिस्तान के परिवहन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक पत्र ने पीआईए और काम एयर को काबुल-इस्लामाबाद उड़ानों के लिए हवाई किराए को उस स्तर तक लाने के लिए कहा, जो तालिबान द्वारा 15 अगस्त को काबुल पर नियंत्रण करने से पहले मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *