पटना उच्च न्यायालय को मिले १२ नए जज का स्वागत, लेकिन एक महिला जज भी होती: छाया मिश्र

न्यूज़ रिवेटिंग

पटना, सितम्बर २३

पटना उच्च न्यायालय की प्रसिद्ध महिला वकील और एडवोकेट एसोसिएशन की पूर्व संयुक्त सचिव श्रीमती छाया मिश्र ने उच्च न्यायालय में एक दर्जन और नए जज की नियुक्ति के प्रस्ताव का स्वागत किया है।

श्रीमती छाया मिश्र ने कहा कि आज सर्वोच्च न्यायालय की कॉलेजियम ने अपने प्रस्ताव में पटना उच्च न्यायालय के छः अधिवक्ताओं तथा दो अन्य न्यायिक अधिकारी जो रजिस्ट्रार जनरल है को भी तरक्की देकर न्यायाधीश नियुक्ति का प्रस्ताव भेजा है।

पिछले सप्ताह ही सर्वोच्च न्यायालय की कॉलेजियम ने केरल,कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पंजाब तथा हरियाणा उच्च न्यायालय के चार जजों को स्थांतरण कर पटना उच्च न्यायालय भेजने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है।

श्रीमती छाया मिश्र ने आशा व्यक्त की है कि एक दर्जन नए न्यायमूर्ति के पटना उच्च न्यायालय में नियुक्ति से न्याय प्रक्रिया तेज होगी और चार विभिन्न स्थानों से ट्रांसफर हो कर आने वाले न्यायधीशों के अनुभव भी यहां के लोगो को फायदा देगा।

श्रीमती छाया मिश्र ने खेद व्यक्त किया की किसी महिला वकील और जज को नई नियुक्ति सूची में स्थान नही मिल पाया है, जबकि पटना उच्च न्यायालय से कई हाईकोर्ट में दो दो महिला जज नियुक्त हैं जिसमे मद्रास में चार, बिलासपुर में दो शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *