राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति ने दिया पांच लाख 100 रुपये का चेक

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए ‘निधि समर्पण अभियान’ की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच लाख 100 रुपये का दान देकर इस अभियान की शुरुआत की।

देश के प्रथम नागरिक से सहयोग मांगने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेता राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे। राष्ट्रपति ने दिया पांच लाख 100 रुपये का चेक
दिया।

कुमार के बताया कि रामनाथ कोविंद देश के प्रथम नागरिक है और इसलिए प्रतिनिधि मंडल उनसे सहयोग लेने गया था।

इससे पहले केंद्र सरकार ने एक रुपये, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 लाख रुपये, उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने एक करोड़ रुपये और  मोरारी बापू ने 11 करोड़ रुपये का दान दिया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के विनायक राव देशमुख जी को एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान आज से शुरू हो गया है। इस अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों के 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क किया जाएगा। मंदिर बनाने के लिए चंदा जुटाने का काम 27 फरवरी तक चलेगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि मिलेगी। इस दौरान दस रुपये, 100 रुपये, 1,000 रुपये के कूपन होंगे। वहीं 2,000 से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी। इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में श्रीराम जी के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य किया जाएगा।

इस कार्य में किसी भी प्रकार का सरकारी सहयोग नहीं लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *