अपराधों को अंजाम दिए हाथ कर रहे है पुण्य कार्य

वे हाथ जिन्होंने कभी संगीन अपराधों को अंजाम दिया था आज उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में ठंड से बचने के लिए आवारा गायों के लिए कोट तैयार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने कार्यक्रम मन की बात में कौशाम्बी जिला जेल के कैदियों के प्रयासों की प्रशंसा की। कौशाम्बी जिला जेल में, कैदियो के द्वारा गायों की सर्दी से रक्षा के लिए फटे कंबल से कोट तैयार किये जाते है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “कौशाम्बी जिला जेल के कैदी बेजोड़ काम कर रहे हैं।”

कैदियों ने गायों और अन्य जानवरों के लिए कोट तैयार करने के लिए जूट के बैग और बोरियों के साथ गोदाम में रखे फटे और पुराने कंबलों को आपस में सिल दिया। फटे या बेकार कंबल को कौशाम्बी और आसपास के जिलों से एकत्र किया जाता है। इन कोटों को नजदीकी गौशाला में भेजा जाता है।

प्रधानमंत्री ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कैदियों के साथ बातचीत की और कैदियों के मानवतावादी दृष्टिकोण का समर्थन किया। हम सभी इस तरह के प्रयासों को प्रोत्साहित करते हैं जो कि दूसरों की देखभाल करते हो। देश के लोग बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं, भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देश में नई संभावनाओं का सृजन किया जा रहा है।

कौशाम्बी जेल अधीक्षक बीएस मुकुंद ने कहा कि कौशाम्बी जेल के दस कैदियों का एक समूह कोट बनाने के लिए काम कर रहा है। वर्तमान में, मंझनपुर की एक गौशाला में 50 कोट की आपूर्ति की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *