पुलिस के पहुंचने से चंद मिनट पहले भाग निकला अमृतपाल, मंगलवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

एक्शन में पंजाब पुलिस

न्यूज़ रिवेटिंग

चंडीगढ़, मार्च २०

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए देर रात अभियान चलाया लेकिन पुलिस के उसके ठिकाने पर पहुंचने से कुछ मिनट पहले ही वह (अमृतपाल) भागने में सफल रहा।

हालांकि अमृतपाल के निजी ड्राइवर हरप्रीत को मौके से दबोच लिया गया। हरप्रीत न केवल अमृतपाल का निजी ड्राइवर था, बल्कि एक करीबी दोस्त और विश्वासपात्र भी था, जो उसके साथ रहा करता था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हरप्रीत को रविवार रात शाहकोट के पास एक गांव से गिरफ्तार किया गया था।
अमृतपाल और हरप्रीत दोनों शाहकोट शहर में एक मोटरसाइकिल से भाग गए थे। बाद में अपने वाहन के साथ चाचा हरजीत पाल सिंह सहित अपने तीन सहयोगियों को भी छोड़ दिया।

हरजीत पाल को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस हरप्रीत को जालंधर स्थित सीआईए-स्टाफ के पास ले गई है, जहां उससे अमृतपाल के बारे में पूछताछ की जा रही है। हरप्रीत ने पुलिस को बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से कुछ मिनट पहले ही अमृतपाल ने उसे छोड़ दिया था।

पंजाब पुलिस ने कानून व्यवस्था को सही रखने और किसी भी अफवाह को फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर 24 घंटे के लिए इंटरनेट और काफी तादाद में एसएमएस पर पाबंदी लगा दी है। इस संबंध में पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) ने आदेश जारी कर दिए हैं।

अब यह आदेश मंगलवार दोपहर यानि 21 मार्च दोपहर 12 बजे तक लागू रहेंगे। बता दें कि पंजाब पुलिस ने आपरेशन अमृतपाल चला रखा है।

खालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक अमृतपाल सिंह अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसके करीब 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *