कांग्रेस के गोवा चुनाव अभियान में छत्तीसगढ़ का संदर्भ

मछुआरा समुदाय के लोगो से मिलने जाते हुए राहुल गाँधी

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, 30 अक्टूबर

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने गोवा में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की और कहा कि उनका चुनावी आश्वासन केवल घोषणा नहीं है, बल्कि एक “गारंटी” है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावे की पुष्टि के लिए छत्तीसगढ़ का उदाहरण दिया। राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में पार्टी सत्ता में है।

शनिवार को दक्षिण गोवा में मछुआरा समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो आश्वासन देती है वह सिर्फ एक प्रतिबद्धता नहीं बल्कि एक “गारंटी” है। “मेरी विश्वसनीयता मेरे लिए महत्वपूर्ण है। कई अन्य नेताओं के विपरीत, जब मैं यहां कुछ कहता हूं, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा हो, ”राहुल गांधी, जो एक दिवसीय यात्रा पर हैं, ने कहा।

उन्होंने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि पार्टी ने किसानों से कर्ज माफी के वादे को पूरा किया। भूपेश बघेल सरकार चुनावी घोषणा पत्र के वादे के अनुसार 2500 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीद रही है।

उन्होंने कहा, “आप पंजाब और कर्नाटक जा सकते हैं, हमने वही किया (प्रतिबद्धता को बनाए रखने की बात),” उन्होंने कहा। “अगर मैं यहां आता हूं तो मैं आपसे कहता हूं कि हम कोल हब की अनुमति नहीं देंगे और मैं यह नहीं करता तो अगली बार जब मैं यहां आऊंगा तो मेरी कोई विश्वसनीयता नहीं होगी।” कांग्रेस नेता ने दक्षिण पश्चिम रेलवे की दोहरी ट्रैकिंग की परियोजना का विरोध किया क्योंकि ग्रामीणों का आरोप है कि यह राज्य को कोयला हब में बदलने का प्रयास है।

राहुल गांधी की यात्रा उस समय हो रही है जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का तीन दिवसीय गोवा दौरे का समापन को रहा है। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अपने आप को कांग्रेस के विकल्प के रूप में तटीय राज्य में पेश कर अपने पदचिह्न का विस्तार कर रही है ।

दिलचस्प बात यह है कि ममता ने भी मछुआरा समुदाय पर भी ध्यान केंद्रित किया और सत्ता में आने पर उनके कल्याण के लिए कई घोषणाएं कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *