साइरस मिस्त्री दुर्घटना के बाद सरकार हो रही सख्त

साइरस मिस्त्री की दुर्घटनाग्रस्त कार

न्यूज़ रिवेटिंग

नई दिल्ली, सितम्बर 6

साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना के दो दिन बाद सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की कि केंद्र अब कार में सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य कर देगी।

उन्होंने कहा कि नियम का पालन नहीं करने वालों के लिए जुर्माना पहले ही तय किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि डिफॉल्टरों के लिए जुर्माना पहले ही तय किया जा चुका है, चाहे वे आगे की सीट पर हों या पीछे की सीट पर।

मंत्री नई दिल्ली में बिजनेस स्टैंडर्ड द्वारा आयोजित ‘इंडिया@75 – पास्ट, प्रेजेंट एंड फ्यूचर’ कॉन्क्लेव में बोल रहे थे। उन्होंने कहा: “आने वाले दो-तीन दिनों में पिछली सीट बेल्ट जनादेश की अधिसूचना जारी की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “सड़क सुरक्षा ही एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सका,” उन्होंने कहा कि मानसिकता में एक समस्या है और मोटर वाहन नियमों का पालन करने की इच्छा की कमी है।

हालांकि मिस्त्री बदकिस्मत मर्सिडीज एसयूवी की पिछली सीट पर थे, पुलिस के अनुसार, रविवार को दुर्घटना के समय उन्होंने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी।

हालांकि गडकरी ने डिफॉल्टरों पर जुर्माने की मात्रा का उल्लेख नहीं किया, उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों के लिए एयरबैग की स्थापना की तरह, सभी श्रेणियों की कारों के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *