सेवा भारती के द्वारा कोविड-19 कोरेन्टाइन केन्द्र प्रारम्भ

न्यूज़ रिवेटिंग

रायपुर, अप्रैल 15

सेवा भारती रायपुर के तत्वावधान में 14 अप्रैल 2021 को डॉ. बाबासाहेब भीमराव रामजी आम्बेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर, देवेन्द्र नगर, सेक्टर-4, रायपुर में 20 बेड का ऑक्सिजनयुक्त कोविड-19 कोरेन्टाइन केन्द्र का प्रारंभ हुआ है।

महाराष्ट्र मंडल इस केन्द्र की सहायता के लिए अपना योगदान दे रहा हैं तथा रायपुर के प्रतिष्ठित वी वाय हॉस्पिटल के चिकित्सकों की सहायता मिल रही हैं। अन्य सामाजिक संस्थाएं भी इस केन्द्र के सुचारूरूप से संचालन के लिए अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

वासुदेवभाई पटेल, सचिव, सेवा भारती, रायपुर को 9893292927 पर संपर्क किया जा सकता है है।

सेवा भारती मुख्यत: वनवासी क्षेत्रों में कार्य करता है। इसके मुख्य कार्य हैं – शिक्षा, संस्कार, सामाजिक जागरूकता, स्वरोजगार धर्म-परिवर्तन से वनवासियों की रक्षा आदि।

यह एक गैर-सरकारी संगठन है जो कि भारतीय समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों में सामाजिक आर्थिक रूप से हाशिए वाले, जनजातीय और स्वदेशी समुदायों पर विशेष ध्यान केंद्रित करता है। यह हजारों केंद्रों के अपने देशव्यापी नेटवर्क के माध्यम से मुफ्त चिकित्सा सहायता, शिक्षा, साथ हीं स्वाबलंबन के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण जैसे कई कल्याणकारी और सामाजिक सेवा कार्यक्रमों को शुरू करके शहरी झोपड़पट्टियों और पुनर्वास कॉलोनियों के बीच भी काम करता है।

यह सैंकड़ों जिलों में साल भर लाखों गतिविधियों को चलाता है। आपदा (बाढ़, भुकम्प, आदि) के समय बढ़-चढ़कर समाज हर हिस्से में सहायता के लिए बिना भेद-भाव तत्पर रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *