सेवा भारती के द्वारा कोविड सेवा केन्द्र-2 प्रारम्भ

रायपुर, अप्रैल 25

न्यूज़ रिवेटिंग

आज दिनांक 25 अप्रैल 2021 को सेवा भारती रायपुर के तत्वावधान में समाज के सेवाभावी व जागरूक नागरिकों के सहयोग से 20 बेड का ऑक्सीजनयुक्त कोविड सेवा केन्द्र-2 का प्रारंभ सरस्वती शिशु मंदिर, रोहिणीपुरम, रायपुर में हुआ।

सेवा भारती का छत्तीसगढ़ की राजधानी में यह दूसरा ऑक्सीजनयुक्त कोविड सेवा केन्द्र होगा। सेवा भारती रायपुर के तत्वावधान में गत 14 अप्रैल 2021 को सरस्वती शिशु मंदिर, देवेन्द्र नगर,  रायपुर में 20 बेड का ऑक्सिजनयुक्त कोविड सेवा केन्द्र का प्रारंभ हुआ था।

यह एक गैर-सरकारी संगठन है जो कि भारतीय समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों में सामाजिक आर्थिक रूप से हाशिए वाले, जनजातीय और स्वदेशी समुदायों पर विशेष ध्यान केंद्रित करता है। यह हजारों केंद्रों के अपने देशव्यापी नेटवर्क के माध्यम से मुफ्त चिकित्सा सहायता, शिक्षा, साथ हीं स्वाबलंबन के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण जैसे कई कल्याणकारी और सामाजिक सेवा कार्यक्रमों को शुरू करके शहरी झोपड़पट्टियों और पुनर्वास कॉलोनियों के बीच भी काम करता है। यह सैंकड़ों जिलों में साल भर लाखों गतिविधियों को चलाता है। आपदा (बाढ़, भुकम्प, आदि) के समय बढ़-चढ़कर समाज हर हिस्से में सहायता के लिए बिना भेद-भाव तत्पर रहती है।

इस केन्द्र के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. रजनी मोना, विशिष्ट अतिथि के रूप में संघ के प्रान्त संघचालक डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना, डॉ. रेवती गुप्ता, डॉ. रजत मोना, डॉ. विष्णु गुप्ता, डॉ. रुचि दुबे, डॉ. राकेश दुबे, डॉ. हरिंद्र मोहन शुक्ला, संघ के प्रांत प्रचारक श्री प्रेमशंकर जी सिदार, महाराष्ट्र मंडल के कार्यकर्ता व सेवाभावी नागरिक उपस्थित थे।

यह केन्द्र समाज के सहयोग तथा रायपुर के प्रतिष्ठित वी वाय हॉस्पिटल के चिकित्सकों की सहायता से संचालित हो रहा है। अन्य सामाजिक संस्थाएं भी इस केन्द्र के सुचारूरूप से संचालन के लिए अपना सहयोग प्रदान कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *