कन्हैया के कांग्रेस प्रवेश को तृणमूल ने कहा “सर्कस”

बीच में: राहुल गाँधी कन्हैया (बाएं) और जिग्नेश (दाएं) के साथ

न्यूज़ रिवेटिंग

कोलकाता, 2 अक्टूबर

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कन्हैया कुमार के धूमधाम से कांग्रेस पार्टी में प्रवेश पर कटाक्ष किया और सवाल किया कि क्या सबसे पुरानी पार्टी में नेताओं की कमी चल रही है।

खबरों के मुताबिक, टीएमसी के मुखपत्र जागो बांग्ला ने कम्युनिस्ट नेता कन्हैया कुमार को पार्टी में शामिल करने के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए एक संपादकीय छापा। इसे कांग्रेस के खिलाफ टीएमसी की ताजा प्रहार के रूप में देखा जा रहा है।

“क्या उनके पास पोस्टर-बॉय की कमी थी?” अखबार के संपादकीय में कथित तौर पर कहा गया है। “ऐसे समय में वैकल्पिक ताकत की नींव को मजबूत करने के लिए यथार्थवादी कदम आवश्यक हैं, ऐसा करने के बजाय, कांग्रेस अपरिपक्व, अदूरदर्शी, सस्ते कदम प्रचार को तरस कर स्थिति खराब कर रही है। हम यह कहने के लिए मजबूर हैं कि इसे सर्कस कहा जाता है। “

“फिर कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को भाकपा या वामपंथी खेमे से क्यों लिया? वामपंथी भी भाजपा विरोधी हैं। फिर कांग्रेस उन्हें वहां से क्यों ले गई?” 2019 में लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से बीजेपी से 4.22 लाख से अधिक वोटों से शर्मनाक हार के बावजूद “धूमधाम” के बीच कन्हैया को शामिल करने पर कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए संपादकीय में लिखा।  

“कन्हैया कितने बड़े और नेक नेता है कि जाने से पहले उन्होंने पार्टी कार्यालय के एयर-कंडीशनर को भी ले लिया, क्योंकि यह उनके अपने पैसे से खरीदा गया था, ”संपादकीय ने नए कांग्रेस नेता पर तंज कसा।  

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि कन्हैया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का मामला पार्टी का आंतरिक है लेकिन टीएमसी के पास अपना गुस्सा निकालने का कारण है। आखिरकार, कम्युनिस्ट भी टीएमसी के दुश्मन हैं और इसकी सुप्रीमो ममता बनर्जी “कांग्रेस में कम्युनिस्टों” को दूसरे नज़रिये से देखती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *