प्रधानमंत्री ने पटना में पुराने पत्रकार मित्र लव कुमार मिश्रा को फोन किया

फाइल चित्र: लव कुमार मिश्रा अहमदाबाद में

न्यूज़ रिवेटिंग

पटना, 18 नवंबर

पटना स्थित टाइम्स ऑफ इंडिया के पूर्व पत्रकार लव कुमार मिश्रा के पास कल रात एक अप्रत्याशित कॉल आई। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइन पर थे।  

शुक्रवार रात मोदी ने मिश्रा को फोन किया और बहुत ही सामान्य और अनौपचारिक चर्चा की। जब मोदी गुजरात में आरएसएस के प्रचारक थे तब मिश्रा राज्य में टाइम्स ऑफ़ इंडिया के संवाददाता थे। 90 के दशक के अंत और 1998 में श्रीनगर और भोपाल में टाइम्स ऑफ इंडिया के विशेष संवाददाता के रूप में मिश्रा के मोदी के साथ बातचीत होते रहती थी। मोदी उस समय भाजपा के महासचिव थे।

 मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने ऐसे बात की जैसे बिछड़े दोस्त लंबे अंतराल के बाद मिल रहे हों। उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री खुश और सहज थे।” उन्होंने कहा कि उनके लिए सूर्योदय आज पश्चिम से हुआ क्योंकि उन्हें आज उनका (मिश्रा का) संपर्क नंबर मिला।

उन्होंने मिश्रा के साथ अपने अनुभवों को याद किया। पटना में अक्टूबर २०१३ में मोदी की सभा में हुए बम विस्फोट की चर्चा भी हुई।  

प्रधानमंत्री ने मिश्रा से कहा कि अब उनके पास उनका संपर्क नंबर है और अगली बार वह उनसे पटना में मिलेंगे।

पटना में बसे प्रतिष्ठित पत्रकार मिश्रा ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *