पटना सिविल कोर्ट में बड़ा हादसा, ट्रांसफार्मर फटने से 3 वकीलों की मौत

Representational image

न्यूज़ रिवेटिंग

पटना, मार्च १३

पटना सिविल कोर्ट परिसर स्थित ट्रांसफार्मर में लोड के कारण अचानक आग लग गई जिससे पास में बैठे वकील चपेट में आ गए और हादसे में दो वकीलों की मौत हो गई।

आग की चपेट में आए छह अन्य वकीलों की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद वकील प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं।

वकीलों की मौत की खबर से आहत पटना हाई कोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष श्रीमती छाया मिश्र ने दुख व्यक्त किया है और बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

श्रीमती छाया मिश्र सिविल कोर्ट जाकर वकीलों से मिली और पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घायल लोगो का हाल जाना। उन्होंने ने बिहार राज्य विद्युत कंपनी को जिम्मेवार ठहराया और कहा की इनके अभियंताओं की लापरवाही से दुर्घटना हुई। कंपनी से अनुरोध किया को मृत और घायल लोगो के परिवार को अविलंब बीस बीस लाख रुपए दिए जाए और कोर्ट परिसर में पटना सहित अन्य न्यायालय में भी बिजली आपूर्ति की व्यस्था में सुधार लाया जाए।

श्रीमती छाया मिश्र ने राज्य सरकार से मांग की लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर तत्काल एफआईआर दर्ज कर उन्हे गिरफतार किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *